-->
 Politics ruckus in Kanker, विधायक शिशुपाल शोरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कांग्रेस के शासन में सड़क चौड़ीकरण कार्य प्रारंभ देख, भाजपाई कर रहे खोखले प्रदर्शन और दिखावा

Politics ruckus in Kanker, विधायक शिशुपाल शोरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कांग्रेस के शासन में सड़क चौड़ीकरण कार्य प्रारंभ देख, भाजपाई कर रहे खोखले प्रदर्शन और दिखावा

दीपक पुड़ो ब्यूरो प्रमुख छत्तीसगढ़- विधायक कांकेर एवं संसदीय सचिव छ.ग. शासन शिशुपाल शोरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कांकेर शहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण हेतु कि.मी. 3.60 के लिए 3000.00 लाख की स्वीकृति छत्तीसगढ़ शासन से प्राप्त हो गयी है। जो सेंट माईकल हा.से.स्कूल गोविन्दपुर कांकेर से नीचे उपर रोड़ माहुरबंदपारा तक तथा दूध नदी से ज्ञानी ढाबा तक फोरलेन रोड़ बीच में डिवाईडर सहित निर्माण हेतु कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। इस कार्य की प्रगति हेतु विद्युत सिफ्टिंग कार्य एवं पाईपलाईन सिफ्टिंग के लिए एवं वृक्षा की कटाई हेतु विभाग द्वारा राशि जारी कर दिया गया है वृक्षों की कटाई का कार्य चल रहा है और पाईप लाईन सिफ्टिंग एवं विद्युत सिफ्टिंग का कार्य द्रुतगति से किया जायेगा इसके लिए वन विभाग, विद्युत विभाग, नगर पालिका एवं लोक निर्माण विभाग की टीम बनाकर कार्य की जा रही है। 
छत्तीसगढ़ में 15 वर्षों तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही किन्तु कांकेर शहर के हृदय से गुजरने वाली इस सड़क मार्ग पर एक ईंट भी नहीं रख पायी, जिसके लिए लगातार 15 वर्षों तक कांग्रेस पार्टी के द्वारा धरना प्रदर्शन रैली किया गया। अब वही भारतीय जनता पार्टी के लोग रोड़ के लिए घढ़ियाली आंसु बहा रहे है अपने कार्यकाल में कुछ न करने वाले लोग पदयात्रा कर रहे है इससे ऐसा लगता है कि इनके खाने के दांत और दिखाने के दांत कुछ और है। उन्होंने आगे कहा कि शहरवासियों एवं कांकेर क्षेत्र के लोगों की यह बहुत पुरानी मांग है। मार्ग के खराब हालत होने से शहरवासियों को विभिन्न दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था तथा आये दिन दुर्घटनाएं घट रही थी इसे गंभीरता से लेते हुए क्षेत्र के संवदेनशील विधायक एवं संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी के द्वारा शहर की बहुप्रतिक्षित मांग पर त्वरित कार्यवाही करते हुए वर्ष 2021-22 के बजट में इस कार्य को सर्व प्राथमिकता से माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से निवेदन कर शामिल कराते हुए इस सत्र के बजट में छत्तीसगढ़ शासन लोक निर्माण विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर रायपुर के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण हेतु कि.मी. 3.60 के लिए 3000.00 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। उक्त निर्माण कार्य से शहर वासियों सहित क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी मांग पूर्ण हुई है। शहर एवं क्षेत्र के लोगों में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के प्रति विश्वास एवं आस्था बढ़ गया है और जिसके कारण भाजपाईयों के द्वारा इस कार्य को पचा नहीं पाने के कारण रैली एवं प्रदर्शन कर हाय तौबा मचा रहे है इससे साफ दिखाई दे रहा है कि भाजपा सरकार के 15 वर्षों के कार्यकाल के विकास के बजाय छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार के 03 वर्षों के विकास कार्य भारी पड़ गया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के विकास की गति को देखते हुए घबरा कर अपनी नाकामी को छुपाने के लिए धरना प्रदर्शन कर रही है । 
जिला मुख्यालय कांकेर में आडिटोरियम का निर्माण हेतु 2200.00 लाख की स्वीकृति हुई है जिस अनुपूरक बजट 2022-23 में 300.00 लाख रूपये प्रावधानित किया गया है जिसका कार्य भी शीघ्रता से प्रारंभ किया जायेगा। विधायक शिशुपाल शोरी ने बताया कि जगदलपुर जाने वाले नेशनल हाईवे शहर के मध्य सड़क पर निर्मित पुल जर्जर एवं सर्विस लाईफ खत्म हो गया है शहर की ट्राफिक व्यवस्था को आपात कालीन स्थिति में डायवर्ड करने के लिए मिनी बाईपास के रूप में अन्नपूर्णापारा कांकेर से एमजीवार्ड के मध्य दूध नदी में पुलिया निर्माण बजट में शामिल हो गया है इस पुल के निर्माण होने से मिनी बाईपास के रूप में उपयोग किया जा सकेगा तथा शहर में ट्राफिक दबाव कम होगा। जिसका कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा। सिवरेज ट्रीटमेन्ट प्लाट का कार्य भी प्रारंभ हो चुका है, घड़ी चौक से सिविल लाईन पण्डरीपानी तक रोड़ निर्माण कार्य, दूध नदी में रिटर्निंग वॉल का निर्माण कार्य, शिक्षा महाविद्यालय कांकेर, मॉडल कॉलेज कांकेर, मेडिकल कॉलेज कांकेर, गढ़िया पहाड़ पर्यटन, मरीन ड्राईव, वन्दे मातरम स्थल, ढड़िया तालाब सैन्दर्यीकरण, ईको लर्निंग सेन्टर दुधावा, युटिलिटी सेंटर शहर के युवाओं एवं महिलाओं को स्व-राजगार से जोड़ने कौशल विकास प्रशिक्षण देने सर्व-सुविधायुक्त युटिलिटी सेंटर का निर्माण कार्य ग्राम-नाथियानवागांव लागत राशि 400.50 लाख, नया बस स्टैण्ड में किसान हाट बाजार, शहर में मंगल भवन निर्माण कार्य राशि 150 लाख, तालाब सौन्दर्यीकरण शितलापारा, नाकापारा सहित शहर में विकास की नई ईबादत लिखी जा रही है तथा शहर एवं सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए नित नये आयाम गढ़े जा रहे है।

0 Response to " Politics ruckus in Kanker, विधायक शिशुपाल शोरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कांग्रेस के शासन में सड़क चौड़ीकरण कार्य प्रारंभ देख, भाजपाई कर रहे खोखले प्रदर्शन और दिखावा"

एक टिप्पणी भेजें