-->
कलम रख, मशाल उठा आंदोलन, नरहरपुर मे  सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल मे

कलम रख, मशाल उठा आंदोलन, नरहरपुर मे सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल मे

 

मनीराम सिन्हा नरहरपुर- छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन नरहरपुर विकासखंड के सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल के तीसरे दिन भी अपने दो सूत्रीय मांग केंद्र के समान  34 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवम सातवें वेतन मान के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता को लेकर डटे रहे । दो सुत्रीय मांगो को लेकर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का अनिश्चत कालीन हड़ताल का तीसरे दिन भी जारी है।

 फेडरेशन के हड़ताल से शासकीय कार्यालय में कामकाज पूरी तरह प्रभावित रहा, शिक्षको के हडताल में शामिल होने के चलते शालाओ में पढ़ाई पूरी तरह ढप पड़ा हुआ है।  कोरोना टीकाकरण का कार्य भी स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल  में चले जाने से पूरी तरह प्रभावित है। साथ ही साथ राजस्व विभाग के समस्त कर्मचारी हड़ताल में होने के कारण तालाबन्दी से आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

फेडरेशन की माँग एक पहली मांग महगाई भत्ता सरकार पहले 22% दे रही थी। जिसे 6% बढ़ाकर 28% किया गया है फेडरेशन की मांग इसे बढ़ाकर 34% किया जाये एवं देयतिथि दिया जाये। दूसरी मांग 7वें मान मे गृहभाड़ा भत्ता देने की है दोनों मांगो को लेकर आज तीसरे दिन भी हड़ताल जारी। प्रदेश मे सभी 96 कर्मचारी संगठन शामिल है। जिसमे से नरहरपुर ब्लाक मे सभी अधिकारी कर्मचारी हड़ताल डटे हुए हैं। तहसील कार्यालय में तालाबंदी होने से आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

0 Response to "कलम रख, मशाल उठा आंदोलन, नरहरपुर मे सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल मे "

एक टिप्पणी भेजें