-->
KANKER जिले में आज से शुरू हुई ई-जनचौपाल,  कलेक्टर को दिया ग्रामीणों ने धन्यवाद  कौशिल्या बाई को मिला तत्काल राशन कार्ड

KANKER जिले में आज से शुरू हुई ई-जनचौपाल, कलेक्टर को दिया ग्रामीणों ने धन्यवाद कौशिल्या बाई को मिला तत्काल राशन कार्ड

 

दीपक पुड़ो ब्यूरो प्रमुख छत्तीसगढ़ - जिले में आज सोमवार से ई-जनचौपाल शुरू हो गया है। दूरस्थ अंचलों के ग्रामीण अपने क्षेत्र के जनपद पंचायत कार्यालय के वीडियो कान्फें्रसिंग कक्ष में उपस्थित होकर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला एवं एसपी शलभ कुमार सिन्हा को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अपनी समस्याओं से अवगत कराया, जिसे गंभीरता से सुनकर समस्याओं निराकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं एसडीएम को निर्देशित किया गया। ऐसे प्रकरण जिनका तत्काल निराकरण हो सकता था, उनका फौरन निराकरण भी किया गया। ई-जनचौपाल शुरू होने पर सभी विकासखण्डों के आवेदकों ने कलेक्टर को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे उनके आने-जाने में होने वाला व्यय तथा समय की बचत होगी।

         भानुप्रतापपुर विकासखण्ड के ग्राम कन्हारगांव निवासी श्रीमती कौशिल्या ने आज जनपद पंचायत भानुप्रतापपुर के वीडियो कान्फ्रेसिंग कक्ष में उपस्थित होकर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला को अपनी समस्या बताते हुए राशन कार्ड प्रदान करने के लिए अनुरोध किया। कलेक्टर द्वारा मौके पर उपस्थित खाद्य अधिकारी को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया। आवेदक कौशिल्या से पूछने पर उन्होंने राशन कार्ड बनाने के लिए आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध होने की जानकारी दी। इस पर त्वरित कार्यवाही किया जाकर जनपद पंचायत भानुप्रतापपुर एवं खाद्य विभाग के समन्वय से आवेदक कौशिल्या को तत्काल राशन कार्ड प्रदान कर दिया गया।

आज सोमवार को आयोजित ई-जनचौपाल में 62 ग्रामीणों द्वारा जनपद पंचायतों से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला एवं एसपी शलभ कुमार सिन्हा को अपनी समस्या से अवगत कराया गया। विकासखण्ड अंतागढ़ के 09 ग्रामीण, भानुप्रतापपुर विकासखण्ड के 17 ग्रामीण, चारामा विकासखण्ड के 10 ग्रामीण, दुर्गूकोंदल विकासखण्ड के 18 ग्रामीण, पखांजूर विकासखण्ड के 07 तथा नरहरपुर विकासखण्ड के 01 ग्रामीण द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर और एसपी को अपनी समस्या व शिकायत से अवगत कराया गया, जिनका निराकरण करने के लिए कलेक्टर द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इन प्रकरणों के गुणात्मक निराकरण की समीक्षा भी उनके द्वारा की जायेगी।

0 Response to "KANKER जिले में आज से शुरू हुई ई-जनचौपाल, कलेक्टर को दिया ग्रामीणों ने धन्यवाद कौशिल्या बाई को मिला तत्काल राशन कार्ड"

एक टिप्पणी भेजें