-->
भानुप्रतापपुर को जिला बनाने संघर्ष समिति की हुई बैठक, 30 जुलाई को होगा प्रदर्शन, People asked when will Bhanupratappur district be formed?

भानुप्रतापपुर को जिला बनाने संघर्ष समिति की हुई बैठक, 30 जुलाई को होगा प्रदर्शन, People asked when will Bhanupratappur district be formed?

 

संतोष बाजपेयी ब्यूरो प्रमुख कांकेर- भानुप्रतापपुर को जिला निर्माण की मांग को लेकर जिला निर्माण संघर्ष समिति की बैठक भानुप्रतापपुर में सम्पन्न हुई। जिला निर्माण की मांग को लेकर सभी लोग एकजुट हो गए हैं। नगर व क्षेत्र के कई विचारधाराओं व पार्टियों के लोग एक मंच में नजर आ रहे है। आज के इस बैठक में सभी राजनीतिक दलों एवं समाज प्रमुखों ने हिस्सा लिया और जिला बनाने हेतु संघर्ष तेज करने का निर्णय लिया गया।आज के इस बैठक में फिर से आंदोलन करने की बात उठी प्रस्तावित इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए नगर के अलावा क्षेत्र के नागरिक, व्यापारी सहित हर वर्ग के लोग उत्साहपूर्वक जुटे हुए है। 30 जुलाई को भानुप्रतापपुर में प्रदर्शन किया जाएगा इस हेतु ज्ञापन आज एसडीएम कार्यालय में जानकारी दी गई। इस आंदोलन के माध्यम से क्षेत्र के ग्रामीण भानुप्रतापपुर को जिला निर्माण का समर्थन करते हुए अपनी भावनाओं को शासन व प्रशासन तक पहुंचाएंगे। प्राय: यह देखा जाता है कि सत्ता पक्ष व विपक्षी पार्टी के नेता व उनके समर्थक एक साथ कभी भी एक बैनर तले एकत्रित नहीं होते। पर भानुप्रतापपुर को जिला बनाए जाने की मांग को लेकर सभी दल व विचारधाराओं से जुड़े लोग एकजुट होकर साथ आकर काम कर रहे है। भानुप्रतापपुर को जिला बनाने की मांग लम्बे अरसे से की जा रही है। भानुप्रतापपुर में जिला निर्माण संघर्ष समिति का गठन वर्ष 2010 से किया गया है। जिसके बाद से लगातार भानुप्रतापपुर को जिला बनाने की मांग की जा रही है। वही हाल ही में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान यहां के नागरिकों ने इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था। क्षेत्र के नागरिक भानुप्रतापपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलनरत है। इस क्षेत्र के नागरिकों का कहना है कि भानुप्रतापपुर हर दृष्टि से जिला निर्माण के लिए उपर्युक्त है। यहां पर हर वह चीज मौजूद है जो जिला बनाए जाने के लिए आवश्यक है।बैठक में मुख्य रूप से नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी, मानक दरपट्टी, मोहन हरद्वानी,राजकुमार ठाकुर,अनंत गोपाल कोठारी, निखिल सिंह राठौर, वीरेंद्र सिंह ठाकुर,चंद्रमौली मिश्र, कोमल हुपेंडी, सुनाराम तेता, मुकेश चंद्राकर, चंद्रकुमार कटझरे, कमलेश गावडे, मनीष योगी, मनीष साहू,नरेश जैन, निर्मल शिवहरे,गोपाल राठी, रूपेंद्र मरकाम,नरेंद्र कुलदीप, सचिन दुबे,विजय धामेचा,मोहन रिजवान, दीपक गजेंद्र,नमन जैन, फुरकान अहमद, राजकुमार दुबे,अजय साहू,दीपेश चोपड़ा,हरेश चक्रधारी, हितेश तिवारी,विजय जैन,अनिल सामनानी,सुनील भंसाली, मोहसीन खान, राजेश रंगारी, यशवंत चक्रधारी, रामभरोस गावडे,रवि गोगड़, लछमीकांत ठाकुर,नरेश जयसवाल, त्रिलोक चोपड़ा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

0 Response to "भानुप्रतापपुर को जिला बनाने संघर्ष समिति की हुई बैठक, 30 जुलाई को होगा प्रदर्शन, People asked when will Bhanupratappur district be formed?"

एक टिप्पणी भेजें