-->
मुख्यमंत्री ने कांकेर वासियों को दी हमर लैब की सौगात

मुख्यमंत्री ने कांकेर वासियों को दी हमर लैब की सौगात

 

दीपक पुड़ो ब्यूरो प्रमुख छत्तीसगढ़- कांकेर में अब एक ही छत के नीचे मरीजों को अलग-अलग 120 प्रकार के स्वास्थ्य जांच की सुविधा मिलेगी. शहर के कमलदेव जिला चिकित्सालय में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड ’हमर लैब’ का लोकार्पण किया.

हमर लैब अत्याधुनिक उपकरणों के साथ एक इंटीग्रेटेड हेल्थ लैब है. यहां जांच से संबंधित सभी संसाधनों का उपयोग एक स्थान पर करते हुए गुणवत्ता पूर्ण जांच सेवाएं मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी. इससे मरीजों को बाहर महंगे दरों पर जांच की समस्या से भी राहत मिलेगी.

हमर लैब में हेमेटोलॉजी से सम्बंधित 15 प्रकार की जांच, क्लीनिकल पैथोलॉजी से संबंधित 39 प्रकार की जांच, बायोकेमेस्ट्री Sके सम्बन्धित 42 प्रकार की जांच, सिरोलॉजी  से संबंधित 8 प्रकार की जांच, माइक्रोबॉयलोजी से संबंधित 10 प्रकार की जांच के साथ ही हिस्टोपैथोलॉजी व सायटोलॉजी से संबंधित 6 प्रकार की जांच की सुविधाएं मिलेंगी। इनमे कैंसर और टीबी जैसी बीमारियों की जांच भी शामिल है। 

हमर लैब के लोकार्पण के अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री मनोजसिंह मंडावी, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया,  संसदीय सचिव श्री शिशुपाल शोरी, संसदीय -सलाहकार श्री राजेश तिवारी, अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य नितिन पोटाई, बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य बिरेश ठाकुर, बस्तर संभाग के कमिश्नर श्याम धावड़े, आईजी सुन्दरराज पी, कलेक्टर चन्दन कुमार, एसपी शलभ कुमार सिन्हा उपस्थित थे।

0 Response to "मुख्यमंत्री ने कांकेर वासियों को दी हमर लैब की सौगात"

एक टिप्पणी भेजें