-->
मोदी सरकार के 8 साल में सिर्फ दो को मिला लाभ बाकी 135 करोड़ जनता बेहाल - प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम

मोदी सरकार के 8 साल में सिर्फ दो को मिला लाभ बाकी 135 करोड़ जनता बेहाल - प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम

 

अमृतेश्वर सिंह रायपुर- मोदी सरकार के 8 साल को देश की 135 करोड़ जनता के लिए नाकामी लाचारी और बेबसी भरा बताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि आखिर भाजपा किस बात का जश्न मना रही है। जब देश के 133 करोड़ जनता का चेहरा मायूस और उदास लग रहा है। मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां सीख आरएसएस और उनके अनुवांशिक संगठनों के अलावा किसी और को समझ नहीं आ रहा है। हकीकत यह है कि 8 साल के कार्यकाल में सिर्फ दो लोगों को छोड़कर 135 करोड़ जनता को भारी भरकम टैक्स अनियंत्रित महंगाई बेरोजगारी और भागमभाग के अलावा कुछ भी नहीं मिला है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में किए गए वादे को 8 साल में नरेंद्र मोदी की सरकार पूरा नहीं कर पाई। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जारी घोषणापत्र में एक मजबूत लोकपाल बनाने, महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने, महंगाई को नियंत्रित रखने के लिए अलग से कोष बनाने वरिष्ठ नागरिकों को आर्थिक सहायता देने 100 स्मार्ट शहर बसाने, बुलेट रेलगाड़ियों की हीरक चतुर्भुज परियोजना, पांच प परम्परा प्रतिभा पर्यटन पण प्रोधोगिकी सहित घोषणापत्र के अन्य विषयों पर भी भाजपा की सरकार ने कोई काम नहीं किया है। ऐसे में वादाखिलाफी के लिए जाने जाने वाली भाजपा किस बात का जश्न मना रही है। मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल पूरा होने की खुशियां भाजपा से जुड़े लोगों के चेहरे में भी नहीं दिख रही है। दलिय प्रतिबद्धता के चलते भाजपा से जुड़े लोग मन मसोटकर सिर्फ नारा लगा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार ने 8 साल में कोई ऐसा काम नहीं किया है। जिससे देश की जनता को गौरवान्वित महसूस हो। कांग्रेस शासनकाल में बनी सरकारी उपक्रमों कल कारखाना, हवाई अड्डा, विमानन कंपनी, रेलवे स्टेशन, ट्रेन स्टेडियम, लाल किला सहित देश के ऐतिहासिक धरोहरों को अपने चंद पूंजीपति मित्रों को कौड़ी के दाम बेचने के अलावा इनके द्वारा कोई काम नहीं किया गया है। देश के ऊपर आज 153 लाख करोड़ का कर्ज का बोझ चढ़ गया है। देश के प्रत्येक व्यक्ति के सिर पर 1 लाख का कर्ज है। रिजर्व बैंक के रिजर्व फंड से 1 लाख 76 हजार करोड़ पर निकाल लिया गया। 28 लाख करोड़ की कीमत की संपत्तियों को मात्र 60000 लाख करोड रुपए बेच दिया गया। विदेशी मुद्रा भंडार भी गिरावट की स्थिति में है ऐसे में भाजपा आखिर किस बात का जश्न मना रही है ? क्या 8 साल में देश की हालात जो खराब हुई है उसका जश्न मना रहे है? देश बेरोजगारी के मामले में 45 साल पुरानी स्थिति में खड़ी है उसका जश्न मना रहे है या अर्थव्यवस्था गर्त में चली गई है उसकी खुशियां मना रहे है देश में कर्ज बढ़ा है महंगाई दुगनी हुई है क्या भाजपा का जश्न इसलिए हैं? भाजपा नेताओं को देश की जनता को बताना चाहिए कि लोकसभा चुनाव के दौरान 2014 एवं 2019 में किए गए वादे को कितना अब तक मोदी सरकार ने पूरा किया है।

0 Response to "मोदी सरकार के 8 साल में सिर्फ दो को मिला लाभ बाकी 135 करोड़ जनता बेहाल - प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम "

एक टिप्पणी भेजें