-->
 भानुप्रतापपुर में जुड़वा भाई-बहन ने 10वीं में सभी विषयों में लगभग एक जैसे अंक लाए

भानुप्रतापपुर में जुड़वा भाई-बहन ने 10वीं में सभी विषयों में लगभग एक जैसे अंक लाए


संतोष बाजपेयी ब्यूरो प्रमुख कांकेर- कांकेर जिला के भानुप्रतापपुर तहसील में एक ही परिवार के दो जुड़वा बच्चों के शक्ल सूरत  साथ-साथ एक जैसी आदतें, एक जैसी समानता के किस्से आपने कई दफा सुने होंगे. लेकिन क्या अपने कभी सुना है कि जुड़वा बच्चों का दिमाग भी एक जैसा काम करता है.तो इसके जवाब में भानुप्रतापपुर के स्वामी आत्मानन्द हायर सेकंडरी स्कूल में पढ़ने वाले भाई बहन की जुड़वा जोड़ी ने कमाल कर दिखाया है। जुड़वा भाई-बहन ने 10वीं में सभी विषयों में एक जैसे अंक लाया है एक का 87.83 प्रतिशत तो दूसरे का 86.33 प्रतिशत है।

दरअसल भानुप्रतापपुर रहने वाले रमेश दर्रो जो स्वयं भी भानुप्रतापपुर के शासकीय महर्षि महाविद्यालय में प्रोफेसर के पद पर पदस्थ हैं। उनकी पुत्री आदिति दर्रो और अभिनव ने 10वीं की परीक्षा दी और इसी परीक्षा में दोनों भाई-बहन ने लगभग एक जैसे अंक लेकर सबको हैरत में डाल दिया है। दसवीं की परीक्षा में छोटी बहन आदिति ने जहां 87.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं तो भाई अभिनव ने भी 86.33 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इस मामले में जुड़वा बच्चों के परिजनों की माने तो आदिति और अभिनव के जन्म में सिर्फ 45 मिनट का फर्क है। अभिनव भाई के तौर पर आदिति का बचपन से ही ख्याल रखता है। एक जैसे अंक लाकर ये बच्चे सबको हैरत में डाल दिए हैं।

 परिवार के मुताबिक सभी विषयों में एक जैसे नंबर लाना ईश्वरीय आशीर्वाद सा प्रतीत होता है क्योंकि ऐसा कैसे हो सकता है कि जुड़वा बच्चों में इतनी समानता हो।बेशक दोनों जुड़वा भाई-बहन ने परीक्षा में टॉप किया है लेकिन दोनों की सोच बेहद अलग सी दिखती है। आदिति जहां डॉक्टर बनने का सपना संजोए हैं. तो अभिवन इंजीनियर बनना चाहता है।

0 Response to " भानुप्रतापपुर में जुड़वा भाई-बहन ने 10वीं में सभी विषयों में लगभग एक जैसे अंक लाए"

एक टिप्पणी भेजें