-->
कलेक्टर के.एल. चौहान ने धुर नक्सल क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्र एवं स्कूल का किया आकस्मिक निरीक्षण

कलेक्टर के.एल. चौहान ने धुर नक्सल क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्र एवं स्कूल का किया आकस्मिक निरीक्षण

दीपक कुमार पुड़ो @ 
कांकेर - जिला के कलेक्टर  के.एल. चौहान ने आज नवीन प्राथमिक शाला आतुरगांव (बडे़पारा) और आंगनबाड़ी केन्द्र गुंमझीर का आकस्मिक निरीक्षण किया। प्राथमिक शाला में उन्होंने कक्षा पांचवी के बच्चों को हिन्दी की किताब पढ़कर सुनाने, अपना नाम लिखकर बताने एवं पहाड़ा पढ़कर सुनाने को कहा। विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि अपने घर में भी प्रतिदिन पढ़ाई करें तथा पढ़ने के साथ-साथ उसे लिखना भी सींखे। बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए उन्होंने शिक्षकों को भी निर्देशित किया। 
अपने भ्रमण के दौरान कलेक्टर  चौहान ने आंगनबाड़ी केन्द्र गुंमझीर का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केन्द में उपस्थित माताओं से उन्होंने जानकारी लेते हुए पूछा कि भोजन में रोटी, दाल, सब्जी, अण्डा इत्यादि मिलता है अथवा नहीं? महिलाओं द्वारा गर्म भोजन के साथ रोटी, सब्जी एवं अण्डा मिलने की जानकारी दी गई। कलेक्टर ने पकाये जा रहे भोजन एवं रोटी का अवलोकन भी किया। 
इस दौरान कांकेर के एसडीएम उमाशंकर बंदे, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता उल्लास कोपूलवार, कृषि विभाग के उप संचालक एन.के. नागेश भी उनके साथ उपस्थित थे।



0 Response to "कलेक्टर के.एल. चौहान ने धुर नक्सल क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्र एवं स्कूल का किया आकस्मिक निरीक्षण "

एक टिप्पणी भेजें