-->
मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार, सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों ने किया मुख्य मार्ग एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण अब कांकेर शहर का होगा सुनियोजित विकास

मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार, सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों ने किया मुख्य मार्ग एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण अब कांकेर शहर का होगा सुनियोजित विकास

दीपक कुमार पुड़ो @ 
कांकेर - शहर के सुनियोजित विकास को अमलीजामा पहनाने के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने सोमवार को शहर से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों का पैदल निरीक्षण किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-30 का विश्राम गृह से लेकर दूध नदी तक अवलोकन किया, साथ ही शहर के सुनियोजित विकास के लिए सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और विकास को मूर्त रूप देने हेतु कार्य योजना बनाने के लिए नगर पालिका अधिकारी सहित राष्ट्रीय राजमार्ग, जल संसाधन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  

कांकेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक  शिशुपाल शोरी, मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी, नगर पालिका कांकेर के उपाध्यक्ष मकबूल खान, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर, कलेक्टर  के.एल. चौहान और पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल सहित जनप्रतिनिधियों, वर्तमान एवं पूर्व पार्षदों तथा शहर के गणमान्य नागरिकों ने आज अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने कांकेर शहर के सुनियोजित विकास के लिए सड़क चौड़ीकरण, शासकीय पुराने एवं अनुपयोगी भवनों के व्यवस्थापन तथा बाजार के सुनियोजित विकास के लिए विश्राम गृह से घड़ी चौक, पुराना कचहरी, कृषि उपज मंडी परिसर, सहायक संचालक मत्स्य पालन के कार्यालय परिसर, अन्नपूर्णापारा, पुराना सब्जी मार्केट, पुराना बस स्टैण्ड, गिल्ली चौक, शीतला तालाब, आरईएस काॅलोनी, संजय नगर एवं जवाहर वार्ड के अंधियारखोप इत्यादि का पैदल निरीक्षण किया और समन्वित विकास के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। घड़ी चौक के आसपास गार्डन के रूप में विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। इसी प्रकार पुराना सब्जी बाजार एवं पुराना बस स्टैण्ड का व्यवस्थित विकास की योजना बनाई जा रही है। मत्स्य पालन विभाग के कार्यालय को अन्यत्र शिफ्ट कर परिसर में बहुउददेश्यीय सामुदायिक भवन बनाया जाएगा तथा कृषि उपज मंडी परिसर को इन-कैम्पस मार्केट के रूप में विकसित किया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित जर्जर क्वार्टर, जिसमें कभी सर्किल इंस्पेक्टर रहा करते थे, को तोड़कर उक्त स्थल में पौनी - पसारी से संबंधित दुकान बनानेे के संबंध में भी विचार किया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने पुराने बस स्टेशन के पास दूध नदी में बने एनीकट का भी निरीक्षण किया एवं शहर के गंदे पानी के निकास के लिए पाईप लाईन बिछाने के कार्य के संबंध में जानकारी ली गई। अन्नपूर्णापारा में स्कूल के पास दूध नदी में पुल बनाने के लिए प्राक्कलन तैयार करने हेतु लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को निर्देश दिए गए हैं। शीतला तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया गया। उन्होंने सड़क चौड़ीकरण के लिए ऊपर-नीचे रोड की चौड़ाई को मापकर भी देखा एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के अनुविभागीय अधिकारी को प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा दुकानदारों द्वारा अपने दुकान के सामने रखे गए सामान को दुकान में ही रखने की अपील भी की गई।

0 Response to "मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार, सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों ने किया मुख्य मार्ग एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण अब कांकेर शहर का होगा सुनियोजित विकास"

एक टिप्पणी भेजें